दुष्कर्म के बाद छात्रा की हत्या पर बवाल, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

काशीपुर: उत्तराखंड के काशीपुर में एक नाबालिक छात्रा से दुष्कर्म के बाद हत्या करने के मामले में परिजनों समेत सैकड़ों ग्रामीणों ने मृतका के शव को कुं डेश्वरी चौराहे पर रख हत्यारोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जाम लगा दिया। इससे पुलिस के हाथ-पांव फूल गये। आनन-फानन में कुण्डेश्वरी चौराहे को छाबनी में तब्दील कर दिया गया। बाद में आरोपी के पकड़े जाने की पुष्टि के बावजूद परिजन आरोपी को मौके पर लाने की जिद पर अड़ गये, जिस पर पुलिस ने लाठियां फटकार कर जाम लगाने वालों को तितर-वितर कर दिया।

पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध धारा 302/376 आईपीसी व पॉक्सो अधिनियम के तहत नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस के अनुसार कुंडेश्वरी क्षेत्र के ग्राम गुलजारपुर निवासी एक परिवार बीते शनिवार देर सांय खेतों में काम कर वापस अपने घर लौट रहा था कि इस दौरान इस परिवार की 15 वर्षीया एक किशोरी व आरएस ढिल्लो इंटर कालेज की 11वीं की छात्रा परिवार से पीछे रह गयी थी।

मां ने नहीं दिए पत्नी को मायके से वापस लाने के लिए पैसे तो कर दिया क़त्ल


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


घर पहुंचे परिजनों ने उसकी काफी देर तक वापस न लौटने पर जब उसकी तलाश शुरू की तो एक गन्ने के खेत से गांव के ही परविंदर सिंह को भागते देखा गया। बाद में इसी गन्ने के खेत से अस्त-व्यस्त हालत में पड़ी किशोरी की लाश बरामद की गयी।

घटना की सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद रविवार को उसके परिजनों को सौंप दिया। इधर, मृतका के परिजन शव को अपने साथ कुण्डेश्वरी चौराहे पर ले गये, जहां उन्होंने सैकड़ों ग्रामीणों के साथ शव को बीच चौराहे पर रख जाम लगा दिया। उनकी मांग थी कि आरोपी को गिरफ्तार कर उसे उनके सामने लाया जाये तथा यहीं सभी के सामने उसे सार्वजनिक रूप से फांसी दी जाये।

डेरा सच्चा सौदा से आए शवों की पुलिस ने की जांच-पड़ताल

इस दौरान वहां पहुंचे सीओ राजेश भट्ट, प्रभारी निरीक्षक चंचल शर्मा, एसएसआई वीसी रमोला ने मृतक किशोरी के परिजनों व जाम लगाने वालों को समझाने का प्रयास किया, परंतु उक्त लोग गिरफ्तारी की मांग पर अड़े रहे।

दुष्कर्म

बाद में कई घंटे की जद्दोजहद के चलते पुलिस अधिकारियों ने मृतका के परिजनों को बताया कि आरोपी की गिरफ्तारी कर ली गयी है। इस पर भी वह जाम खोलने को तैयार नहीं हुए। बाद में पुलिस के साथ मृतका के भाई ने कुण्डा थाना पहुंच गिरफ्तार किये गये आरोपी परविंदर सिंह की पहचान कर अपने परिजनों को इसकी जानकारी दी।

इस पर पुलिस अधिकारियों द्वारा ग्रामीणों से जाम खोले जाने को कहा गया, परंतु जाम लगाने वाले आरोपी को मौके पर लाने की जिद पर भी अड़े रहे। इस पर वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने लाठियां फटकारकर जाम लगाने वालों को तितर-वितर कर दिया।

loading...

Author: Vineet Verma

Share This Post On
X