दुनिया की सबसे तेज एसयूवी लैंबॉर्गिनी उरुस हुई लॉन्च, भारत में केवल 25 लोग ही खरीद सकेंगे

लैंबॉर्गिनी ने भारत में आज अपनी चर्चित एसयूवी लैंबॉर्गिनी उरुस को लॉन्च कर दिया। इसे दुनिया की सबसे तेज एसयूवी कहा जा रहा है। आइए, जानते हैं क्या है इसकी कीमत और खूबियां. ग्लोबल लॉन्चिंग यानी 4 जनवरी के ठीक 38 दिन बाद लैंबॉर्गिनी ने उरुस को भारत में लॉन्च कर दिया है।

लैंबॉर्गिनी उरुस

इसकी खास बात है कि देश में आते ही इसकी पहली लॉट बिक गई।इस गाड़ी की लैंबॉर्गिनी ने एक्स-शोरूम कीमत तीन करोड़ रुपए रखी है। इसमें 4.0 लीटर वी8 इंजन दिया गया है। यह इंजन आॅटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है।


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


इंजन 641 हॉर्सपावर का अधिकतम आउटपुट और 850 न्यूटन मीटर का मैक्सिमम टॉर्क जेनरेट करता है। भारत में इस गाड़ी की केवल 25 यूनिट्स ही बेची जाएंगी। यानी भारत में फिलहाल 25 लोगों को ही यह मिल सकती है।

लैंबॉर्गिनी की यह एसयूवी 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड महज 3.6 सेकंड्स में पकड़ सकती है। 200 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ने में इसको 12.8 सेकंड्स लगते हैं।

यह उन सेलेक्टिव गाड़ियों में से एक है जो कि ग्लोबल लॉन्च के महज कुछ ही दिनों बाद भारत में लॉन्च कर दी गई है। अमूमन गाड़ियों को ग्लोबल लॉन्च के कई महीनों या वर्षों बाद भारत में लॉन्च किया जाता है।

इस 5 सीटर गाड़ी को लैंबॉर्गिनी ने एमएलबी प्लैटफॉर्म पर बनाया है। इसी पर बेंटले बेंटाएगा, पोर्शे काएन, आउडी क्यू7 आदि कारें बनाई गईं हैं।इस गाड़ी की टॉप स्पीड 305 किलोमीटर प्रति घंटा है।

अगर स्मार्टफ़ोन को रखना है सेफ तो कर दें डिलीट ये 20 एप्स, इनमे है वायरस

उरुस में एलईडी हेडलैम्प्स, एलईडी टेललाइट्स के साथ ही कई अन्य लग्जरी फीचर्स दिए हैं।आल वील ड्राइव सिस्टम से लैस इस गाड़ी में आॅफ रोडिंग के लिए अडैप्टिव एयर सस्पेंशन सिस्टम दिया गया है। इससे गाड़ी का संतुलन बना रहता है।

loading...

Author: Akash Trivedi

Share This Post On
X