दिवाली से पहले दिल्ली वालों को इस योजना के तहत मिल सकती है बड़ी सौगात

दिल्ली वालों के लिए अच्छी खबर है। दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) के नए फ्लैट्स बनकर तैयार हैं। यहां सड़क से लेकर पानी की व्यवस्था तक लगभग पूरी हो चुकी है। अब बस इंतजार नई आवासीय योजना के लागू होने का है। सूत्रों की मानें तो डीडीए ने साल 2018 की आवासीय योजना में 21 हजार फ्लैट तैयार किए हैं। 

ये रोहिणी, वसंतकुंज, नरेला, द्वारका और सिरसापुर में हैं। इनमें से ज्यादातर फ्लैट 1बीएचके के हैं। हालांकि कुछ फ्लैट को 2 व 3 बीएचके में भी रखा गया है। बताया जा रहा है कि दिवाली से पहले नई आवासीय योजना की सौगात दिल्ली वालों को देने पर विचार चल रहा है।

अधिकारियों की मानें तो इस बार डीडीए ने फ्लैट के आकार में भी बढ़ोतरी की गई है। अबकी बार नए फ्लैट का आकार पुराने से करीब 430 वर्ग फुट ज्यादा है। हालांकि इनसब के बीच आवासीय योजना की लॉचिंग डेट को लेकर मामला लटका हुआ है। सूत्रों की मानें तो डीडीए पिछली आवासीय योजनाओं में बचे करीब साढ़े सात हजार फ्लैट को लेकर चिंता में है।

दो आवासीय योजना फेल होने पर फ्लैट की बिक्री बनी चुनौती

डीडीए पहले इन फ्लैट की बिक्री में व्यस्त है। जानकारों का ये भी कहना है कि जब तक पुराने फ्लैट की बिक्री नहीं होगी, तब तक नई योजना को लांच करने की तारीख निश्चित नहीं की जा सकती। बावजूद इसके डीडीए के वरिष्ठ अधिकारियों की मानें तो अगले माह तक उम्मीद है कि नई आवासीय योजना की लॉचिंग डेट फाइनल हो जाए।


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


पहचान छिपाने की शर्त पर डीडीए के एक अधिकारी ने ये भी बताया कि दिवाली से पहले तक नई आवासीय योजना के लांच करने की उम्मीद लगाई जा सकती है। उन्होंने कहा कि दिवाली में लोग घर खरीदने को शुभ भी मानते हैं। इसलिए डीडीए अबकी बार नए घरों को दिवाली तक लेकर आ सकता है।   

पिछले दो आवासीय योजनाएं पूरी तरह फेल होने के बाद जहां डीडीए के आगे नए घरों की बिक्री एक चुनौती बन गई है। वहीं डीडीए दिल्ली वालों में अपना विश्वास भी कायम रखना चाहता है। इसीलिए डीडीए नई आवासीय योजना को लेकर हर तरह की सुविधाओं पर पहले ही ध्यान दे रहा है। सूत्रों की मानें तो इस बार भी बगैर फ्लैट देखे पंजीयन नहीं कराया जाएगा। साथ ही महिलाओं को कुछ विशेष छूट भी डीडीए दे सकता है।    

loading...

Author: Web_Wing

Share This Post On
X