दिल्ली NCR के लोगों के लिए रेलवे का बड़ा तोहफा, दिवाली पर चलेगी विशेष ट्रेन

नई दिल्ली। दिवाली पर यात्रियों की भीड़ को देखते हुए गाजियाबाद-अलीगढ़ के बीच छह नवंबर से 9 नवंबर तक एक विशेष ट्रेन का संचालन किया जा रहा है। विशेष ट्रेन के कुल आठ फेरे तय किए गए हैं। रेल संख्या 04442 सुबह 10 बजकर 55 मिनट पर गाजियाबाद से चलेगी और दोपहर में 1 बजकर 15 मिनट पर अलीगढ़ पहुंचेगी। वापसी के लिए ट्रेन संख्या 04441 अलीगढ़ से दोपहर को 1 बजकर 25 मिनट पर चलेगी और 3 बजकर 40 मिनट पर गाजियाबाद पहुंचेगी।

गौरतलब है कि रेलवे ने इस बार त्योहारी सीजन के लिए लगभग एक दर्जन विशेष ट्रेनों की घोषणा की है। रेलवे के अनुसार आने वाले दिनों में कुछ और स्पेशल ट्रेनों की घोषणा की जा सकती है। आपात स्थिति और स्पेशल ट्रेनों के लिए कई रेक रिजर्व भी रखे जाएंगे जिससे कि स्टेशन पर भीड़ बढ़ते ही इन्हें अल्प सूचना के आधार पर चलाया जा सकेगा।

एक दर्जन ट्रेनें रिजर्व में रखी गईं


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


वहीं, इस बारे में उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक विश्वेश चौबे का कहना है कि त्योहारों के दौरान रेलवे यात्रियों को गंतव्य तक पहुंचाने के लिए विशेष इंतजाम किए जा रहे हैं। अलग-अलग रूट पर विशेष ट्रेनें चलाने की घोषणा की गई है, जो 230 फेरे लगाएंगी। जल्द ही और भी विशेष ट्रेनें चलाने की घोषणा की जाएगी। इसके साथ ही एक दर्जन के करीब ट्रेन स्टेशन पर तैयार रखी जाएंगी। इन्हें भीड़ व जरूरत के अनुसार मौके पर चलाने की घोषणा की जाएगी।

loading...

Author: Web Wing

Share This Post On
X