त्वचा की खूबसूरती को बढ़ाता है एलोवेरा

लगातार बढ़ते प्रदूषण धूल मिट्टी और सूरज की तेज हानिकारक किरणों के संपर्क में रहने के कारण ज्यादातर लड़कियां और महिलाएं स्किन से जुड़ी किसी ना किसी समस्या का सामना कर रही हैं. कुछ लड़कियां अपनी स्किन की समस्याओं को दूर करने के लिए महीने में दो बार पार्लर जाती हैं, पर सभी के पास इतने पैसे नहीं रहते कि वह बार-बार पार्लर जा सके. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से बिना पैसे खर्च किए ही आप अपनी स्किन से जुड़ी सभी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- एलोवेरा स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है. एलोवेरा में भरपूर मात्रा में एंटीबैक्टीरियल गुण मौजूद होते हैं जो त्वचा से जुड़ी समस्याओं को दूर करके उसे खूबसूरत बनाते हैं. एलोवेरा जेल को आप सीधे अपनी त्वचा पर लगा सकते हैं. इसके अलावा एलोवेरा जेल को एक एयरटाइट बोतल में भरकर रखें. अब इसे थोड़ी देर के लिए फ्रिज में ठंडा होने के लिए रख दें. अब रुई के एक टुकड़े में एलोवेरा जेल को लेकर अपने चेहरे पर लगाएं. थोड़ी देर के लिए इसे ऐसे ही छोड़ दें. जिससे त्वचा को एलोवेरा जेल के पोषक तत्व मिल सके. यह जेल आपकी त्वचा में चमक और कसाव लाएगा. 

2- हल्दी के इस्तेमाल से भी आप अपनी त्वचा में निखार ला सकते हैं. पुराने जमाने से महिलाएं अपनी खूबसूरती को निखारने के लिए हल्दी का इस्तेमाल करती आई हैं. हल्दी त्वचा के रोम छिद्रों को गहराई से साफ करके त्वचा को ठंडक पहुंचाती है. हल्दी शहद और ओटमील को मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. ऐसा करने से आपकी त्वचा के रोम छिद्र खुल जाएंगे चेहरा साफ होगा और आपकी त्वचा में चमक और निखार आएगा.


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


loading...

Author: Web_Wing

Share This Post On
X