खेल

टेनिस स्टार शारापोवा डोपिंग प्रतिबंध झेलने के बाद अब करेंगी वापसी

मारिया शारापोवा

मास्को। रूस की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा कोर्ट पर वापसी करने को तैयार हैं। वह स्टटगार्ट में होने वाली पोश्र्च टेनिस ग्रां प्री से कोर्ट पर वापसी करेंगी। इस बात की जानकारी टूर्नामेंट के आयोजकों ने दी। शारापोवा डोपिंग के चलते निलंबन झेल रही हैं जो इस साल 26 अप्रैल को समाप्त हो रहा है।

मारिया शारापोवा

मारिया शारापोवा अप्रैल में स्टटगार्ट से करेंगी वापसी

टूर्नामेंट के आयोजकों ने एक बयान जारी कर कहा कि पोश्र्च टेनिस ग्रां प्री के प्रशंसक टूर्नामेंट में मारिया शारापोवा को देख सकेंगे। वह लंबे अंतराल बाद इस टूर्नामेंट से वापसी करेंगी।

बयान में कहा गया है कि 29 वर्षीय खिलाड़ी पूर्व नंबर-1 और पांच ग्रैंड स्लैम विजेता पोश्र्च एरेना में 26 अप्रैल को अपना पहला मैच खेलेंगी। समाचार एजेंसी तास के मुताबिक, अंतर्राष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) ने उन्हें निलंबन के दौरान प्रदर्शनी मैच खेलने की मंजूरी दे दी थी।

शारापोवा बिना रैकिंग के वापसी करेंगी इसलिए उन्हें इस टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए वाइल्ड कार्ड एंट्री की जरुरत होगी। बयान में शारापोवा के हवाले से कहा गया है कि मैं अपने पसंदीदा टूर्नामेंट में वापसी करते हुए अपना पहला मैच खेलने से बहुत खुश हूं। मारिया शारापोवा ने कहा कि मैं अपने शानदार प्रशंसकों को देखने और अपनी पसंद को दोबारा जीने का इंतजार नहीं कर सकतीं।

पिछले साल आस्ट्रेलियन ओपन के दौरान 26 जनवरी को हुए डोपिंग परीक्षण में शारापोवा को डोपिंग के उल्लंघन का दोषी पाया गया था। जिसके बाद उन पर दो साल का प्रतिबंध लगाया गया था।

शारापोवा ने इस फैसले के खिलाफ खेल पंचाट न्यायालय (सीएएस) में अपील की थी। अदालत ने शरापोवा के प्रतिबंध को घटा कर 24 महीनों की जगह 15 महीनों तक कर दिया था।

-----
loading...

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top