टीम इंडिया को बीच में छोड़कर यह दिग्गज खिलाडी लौटा भारत, अब क्या होगा…

25 साल हो गए भारत को साउथ अफ्रीका का दौरा करते, इस चौथाई सदी में भारतीय क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका में कोई वनडे सीरीज नहीं जीत पाई थी पर मंगलवार का दिन भारतीय टीम के लिए खूब मंगल रहा, भारतीय खिलाड़ियों ने दक्षिण अफ्रीका की सरजमीं पर शानदार तरीके से जीत दर्ज कर इतिहास रच दिया, कप्तान कोहली की कप्तानी वाली टीम पोर्ट एजिलाबेथ वनडे जीतकर साउथ अफ्रीका में वनडे सीरीज जीतने वाली पहली भारतीय टीम बन गई.

लेकिन इस ख़ुशी मे मौके पर टीम इंडिया के लिए बुरी ख़बर भी आई, टीम इंडिया को बीच में छोड़कर ये दिग्गज खिलाड़ी लौटा भारत , आप सोच रहे होंगे आखिर हम किसकी बात कर रहे हैं तो हम आपको बात दे कि हम शमी की बात कर रहे हैं, मोहम्मद शमी भारत के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर हैं, शमी दाएं हाथ से फास्ट मीडियम गेंदबाजी करते हैं.

उन्हें reverse swing specialist के रूप में जाना जाता है जो 140 किमी के आसपास बॉलिग करते है, निचले क्रम में व उपयोगी बल्लेबाजी भी कर लेते हैं, वे क्रिकेट के तीनों प्रमुख अंतरराष्ट्रीय प्रारूपों, टेस्ट, वनडे और टवेंटी—20 में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं.


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


लेकिन इतने टाइम से टीम के साथ मिलकर काम करने वाले शमी , आज अचानक एकदम से टीम को छोड़कर भारत लौटे, भारत लौटने के पीछे शमी ने बड़ी वजह बताई हैं लेकिन क्या ? ये वजह जानने के लिए आपको नीचे दी गयी विडियो देखनी होगी.

यहाँ देखे ये विडियो :-

loading...

Author: admin

Share This Post On
X