टाटा मोटर्स लॉन्च करेगी टियागो से बड़ी हैचबैक, मिलेगा नेक्सन वाला टचस्क्रीन सिस्टम

नई दिल्ली । टाटा मोटर्स ने इस साल के शुरुआत में अपनी नई हैचबैक कार पेश की थी, जिसका नाम 45X था। यह टाटा की प्रीमियम हैचबैक होगी और इसका डायमेंशन टियागो से बड़ा होगा। कंपनी इसे हुंडई i20 और मारुति बलेनो को टक्कर देने के लिए डेवेलप कर रही है।

अगले साल लॉन्च होने से पहले टाटा की नई हैचबैक टेस्टिंग के दौरान नजर आई है, जिसके चलते इसकी कुछ जानकारियां सामने आई हैं। टाटा की नई हैचबैक AMP प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी और इसमें स्लॉपिंग रूफलाइन, ज्यादा हेमलाइन, डिस्टिक्टिव बॉडी कॉन्टोर्स और एक हनी मेश ग्रिल दी गई है।

2018 ऑटो एक्सपो में टाटा ने अपनी 4.3 मीटर्स की लंबाई वाली हैचबैक का कॉन्सेप्ट दिखाया था। हालांकि, प्रोडक्शन मॉडल समान नहीं होगा। ऐसा इसलिए क्योंकि 4 मीटर से छोटी कार में कंपनियों को GST का लाभ मिलता है। इसीलिए कंपनी की सबसे ज्यादा सब 4 मीटर कार भारतीय बाजार में बेची जाती हैं। टाटा की नई हैचहैक भी सब 4 मीटर में होगी।


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


टाटा 45X को टाटा हैरियर SUV के बाद लॉन्च किया जाएगा। कंपनी इसे मार्च 2019 में लॉन्च कर सकती है। इस कार के इंटीरियर में नया ब्लैक डैशबोर्ड दिया जाएगा जो टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ आएगा। यही नेक्सन में भी दिया गया है। यह इन्फोटेनमेंट सिस्टम एप्पल कारप्ले और एंड्रायड ऑटो से लैस है।

loading...

Author: Web_Wing

Share This Post On
X