छात्र की हत्या पर बढ़ा तनाव, इलाहाबाद यूनिवर्सिटी कैंपस में फोर्स तैनात

इलाहाबाद में एलएलबी छात्र दिलीप सरोज की पीट-पीटकर की गई हत्या के बाद शहर में कई जगह तनाव की स्थिति है. मंगलवार को इलाहाबाद यूनिवर्सिटी कैंपस के आस-पास पुलिस और रैपिड एक्शन फोर्स को तैनात कर दिया गया है. आपको बता दें कि इलाहाबाद में मामूली कहासुनी के चलते उपजे विवाद में दिलीप की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी. इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया है.

छात्र की हत्या के बाद यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने युवक के परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए परिजनों को 20 लाख रुपये की आर्थिक सहायता की घोषणा की है.


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


नाराज छात्रों ने किया प्रदर्शन

इस हत्याकांड को लेकर छात्रों के बीच भी भारी नाराजगी देखने को मिली थी. नाराज छात्रों ने धरना प्रदर्शन के दौरान सोमवार को एक सिटी बस में आग लगा दी. फायर ब्रिगेड की टीम आग बुझाने आ पाती उससे पहले ही पूरी बस धू-धू कर जलकर खाक हो गई.

 

 इलाहाबाद के कर्नलगंज इलाके में कटरा बाजार में एक रेस्टोरेंट में मामूली कहासुनी के बाद दबंगों ने 9 फरवरी की रात लाठी, डंडे से पीटकर 26 वर्षीय छात्र दिलीप सरोज की हत्या कर दी थी. दिलीप मारपीट के बाद ही कोमा में चला गया था और एक निजी अस्पताल में रविवार सुबह  उसकी मौत हो गई.

इलाहाबाद डिग्री कॉलेज से LLB की पढ़ाई कर रहा दिलीप यूनिवर्सिटी रोड के पास एक रेस्टोरेंट में खाना खाने आया हुआ था. खाना खाने के बाद वह रेस्टोरेंट के बाहर सीढ़ियों पर बैठकर फोन पर बात कर रहा था.

तभी तीन से चार लोग रेस्टोरेंट की सीढ़ियों से उतरे और दिलीप से हल्का सा टकरा गए. इसी बात को लेकर दोनों में कहासुनी होने लगी उसके बाद इन लोगों ने उसे सीढ़ियों से घसीट कर बुरी तरह पीटने लगे.

जब दिलीप मरणासन्न हालत में हो गया तो बदमाश उसे रेस्टोरेंट की सीढ़ियों से घसीट कर सड़क पर ले आए और बेहोशी की हालत में भी उसके सिर और पैरों पर रॉड और पत्थरों से मारते रहे. बदमाश शराब के नशे में इस कदर चूर थे की वो यह भी नहीं समझ पा रहे थे कि छात्र बेहोश हो चुका है. रेस्टोरेंट में लगे CCTV में यह पूरी घटना कैद हो गई थी.

इस घटना का वीडियो रोंगटे खड़ा कर देने वाला था. सीसीटीवी फुटेज में देखा जा सकता है कि दबंग बारी-बारी से उसे पीटते रहे और कोई भी उसे बचाने आगे नहीं आया. घंटों तक दिलीप बेहोशी की हालत में सड़क पर पड़ा रहा. दबंगों के चले जाने के बाद कुछ लोगो ने बुरी तरह घायल अवस्था में दिलीप को एक हॉस्पिटल में भर्ती कराया, लेकिन उपचार के दौरान रविवार की सुबह उसकी मौत हो गई.

loading...

Author: Gargi Tripathi

Share This Post On

Submit a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

X