चुकंदर के सेवन से बंद हो जाता है बालों का झड़ना

बालों का गिरना आज के समय में एक आम समस्या हो गई है. बालों के गिरने का कारण गलत लाइफस्टाइल और खान पान में पौष्टिकता की कमी होती है. इस कारण बाल कमजोर होकर के गिरने लगते हैं. इसलिए अगर आप अपने बालों को झड़ने से बचाना चाहते हैं तो सबसे पहले कॉस्मेटिक से दूरी बना करके रखें, और अपने बालों में नेचुरल चीजों का इस्तेमाल करें.

खास करके अपने खानपान में पौष्टिक आहारों को शामिल करें. चुकंदर हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है, यह हमारी ब्यूटी के लिए पर बहुत ज्यादा फायदेमंद होता है. चुकंदर में भरपूर मात्रा में पोटेशियम, मैग्नीशियम, आयरन, विटामिन बी 6 मौजूद होते हैं, जो ब्यूटी के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. आप इसे सलाद के रूप में भी सकते हैं और इस का जूस भी पी सकते हैं, इसके सेवन से बालों का गिरना कम होता है. और साथ ही आपके बालों को चमक भी मिलती है,इसके सेवन से आपके बालों से जुड़ी समस्याएं भी दूर हो जाती हैं.

1- अगर आप नियमित रूप से चुकंदर का सेवन करते हैं तो इससे आपके सर की स्किन के रोमछिद्र खुल जाते है, और आपके बालों को अच्छे से ऑक्सीजन मिलती है. जिससे आपके बालों की जड़ों को पोषण मिलता है. 


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


2- अगर आपके बालों में रूसी की समस्या है तो इससे छुटकारा पाने के लिए नियमित रूप से चुकंदर के रस में थोड़ा सा सिरका मिलाकर अपने बालों की जड़ों में लगाएं, ऐसा करने से आपके बालों से रूसी की समस्या हमेशा के लिए खत्म हो जाएगी. 

3- अगर आप अपने बालों को झड़ने से बचाना चाहते हैं तो अपने बालों में चुकंदर के तो इसके लिए चुकंदर के ताजे पत्तों को लेकर के काली मेहंदी के साथ मिलाकर पीस लें. और इस पेस्ट को अपने बालों की जड़ों में लगाएं अगर आप हफ्ते में दो बार ऐसा करते हैं तो इससे आपके बालों का झड़ना बंद हो जाता है. 

4- बालों को झड़ने से बचाने के लिए चुकंदर के रस में अदरक का रस मिलाकर अपने बालों में लगाकर सो जाएं. नियमित रूप से ऐसा करने से आपके बालों का झड़ना बंद हो जाएगा और आपके बाल खूबसूरत और चमकदार हो जाए.

loading...

Author: Web_Wing

Share This Post On
X