चारा घोटाले में लालू को सजा के एक दिन बाद बड़ी बहन गंगोत्री देवी का निधन

चारा घोटाले में सजा सुनाये जाने के एक दिन बाद लालू की बड़ी बहन का पटना में निधन हो गया. वे 75 साल की थीं. गंगोत्री देवी 6 भाइयों की इकलौती बहन थीं. पिछले कुछ समय से वे बीमार चल रही थीं. लालू यादव को हुई सजा को लेकर भी वह काफी दुखी थीं.

माली बनकर लालू कमाएंगे 93 रुपये, जमानत के लिए आरजेडी जाएगी हाईकोर्ट

लालू की बड़ी बहन का पटना में निधन


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


चारा घोटाला मामले में रांची की सीबीआई अदालत ने राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू यादव को दोषी करार दिया था. इसके बाद उनको जेल भेज दिया गया था. दोषी करार दिए गए आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव को साढ़े 3 साल की सजा सुनाई गई है. साथ ही लालू पर 5 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है, जबकि बाकी अन्य 6 दोषियों को 7 साल की सजा और 10 लाख रुपये जुर्माना लगाया गया है.

कहा जा रहा है कि लालू पर आए इस फैसले से उनकी बड़ी बहन गंगोत्री देवी काफी परेशान थीं. निधन की खबर के बाद पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और पूर्व मंत्री तेजप्रताप यादव गंगोत्री देवी के वेटनरी कॉलेज स्थित आवास पर पहुंचे. उनका अंतिम संस्कार गोपालगंज में किया जाएगा.

लालू पर साल 1990 से 1994 के बीच देवघर कोषागार से पशु चारे के नाम पर अवैध ढंग से 89 लाख, 27 हजार रुपये निकालने का आरोप है. इस दौरान लालू यादव बिहार के मुख्यमंत्री थे. हालांकि, ये पूरा चारा घोटाला 950 करोड़ रुपये का है, जिनमें से एक देवघर कोषागार से जुड़ा केस है.

इस मामले में कुल 38 लोग आरोपी थे, जिनके खिलाफ सीबीआई ने 27 अक्टूबर, 1997 को मुकदमा दर्ज किया था. लगभग 20 साल बाद इस मामले में फैसला आया और दोषियों को सजा सुनाई गई. इससे पहले चाईबासा कोषागार से 37 करोड़, 70 लाख रुपये अवैध ढंग से निकालने के चारा घोटाले के एक दूसरे केस में सभी आरोपियों को सजा हो चुकी है.

ये भी देखें:

loading...

Author: Ashutosh Mishra

Share This Post On
X