चमोली में भारी बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

देहरादून: उत्तराखंड में फिलहाल मौसम के तेवर बिगड़ते-सुधरते रहेंगे. अगले 24 घंटे के अंतर्गत कुछ क्षेत्रों में अपेक्षाकृत भारी बारिश भी हो सकती है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि श्रावण के सोमवार को यानी आज प्रदेश में अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होगी. कुछ क्षेत्रों में गरज के साथ बारिश की बौछार भी पड़ सकती है.

उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और देहरादून जनपद में भी कहीं-कहीं हो सकती है तेज बारिश

चमोली जनपद में कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की चेतावनी भी दी गई है. जबकि उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर व देहरादून जनपद में भी कहीं-कहीं एक-दो दौर तेज बारिश होने के आसार बने हुए हैं. राजधानी व आसपास के मैदानी इलाकों में भी आसमान में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे. बाद में एक-दो दौर गरज के साथ बारिश की बौछार पड़ सकती है.

वैज्ञानिकों की चेतावनी, शुरू हो चुका है छठा महाविनाश!


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


दून में तापमान का अधिकतम व न्यूनतम स्तर 31.0 व 23.0 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा.इधर, रविवार को भी प्रदेश में मौसम का मिलाजुला असर रहा. पर्वतीय क्षेत्रों में कुछ क्षेत्रों में बीती रात से शुरू हुई तेज बारिश रविवार सुबह तक जारी रही. इससे कई सड़क व संपर्क मार्ग भी बाधित हुए हैं. पूर्वाह्न को मौसम का मिजाज सुधरने से लोगों ने राहत की सांस ली.

भारी बारिश

आसमान में हल्की धूप खिली रही. इसी तरह राजधानी व आसपास के मैदानी इलाकों में पूर्वाह्न व अपराह्न को आसमान में बादल छाये रहे. दोपहर को कुछ क्षेत्रों मे गरजन वाले बादल विकसित होने से बारिश की हल्की बौछार भी पड़ी है. शाम को मौसम का मिजाज सामान्य रहा. दून में आज अधिकतम व न्यूनतम तापमान 33.4 व 25.4 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया. मसूरी, ऋषिकेश, हरिद्वार, रुड़की व आसपास के मैदानी इलाकों में भी मौसम का मिलाजुला असर रहा.

loading...

Author: Vineet Verma

Share This Post On

Submit a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

X
loading...