ग्लैमर से दमकती मॉडलिंग की दुनिया में बना सकते हैं सुनहरा करियर

कई बार ऐसा होता है जब एक्टर्स और मॉडल्स को देख उनके जैसा बनने का मन करता है. युवा जोश और जूनून से भरी इस महफ़िल में अपनी किस्मत आज़माना चाहते हैं. कुछ लोगों को वहम है कि सुंदर चेहरा, फिट बॉडी और अच्छी हाइट हो, तो ग्लैमर इंडस्ट्री उनका स्वागत करेगी. लेकिन इन सबके साथ टैलेंट और आत्मविश्वास का होना बहुत ज़रूरी है. अच्छी पर्सनालिटी के साथ ये खूबी भी आपमें है, तो मॉडलिंग में करियर चुनकर नाम और शोहरत कमा सकते हैं.

10 सालों में मॉडलिंग के क्षेत्र में युवाओं की संख्या में इजाफा हुआ है. समाज ने भी अपनी सोच बदली है और बदलते परिवेश के साथ आज इस पेशे को ऊंचा दर्जा दिया जाने लगा है. लेकिन मॉडलिंग यानि सिर्फ रैंप वाक नहीं है. मॉडल बनने के लिए जोश और जुनून होना चाहिए. मॉडलिंग की दुनिया बड़ी है. यहाँ प्रिंट मॉडलिंग से लेकर स्टिल मॉडलिंग, रैंप, लाइव, शोरूम मॉडलिंग की फ़ील्ड्स हैं.


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


जिम से कमा सकते हैं मोटी रकम, दूसरों को फिट रखकर हिट करें अपना करियर

मॉडल बनने के लिए जरूरी

इस पेशे में दाखिल होने की सबसे पहली शर्त यही है कि आपको खुद से बेहद प्यार होना चाहिए. हमेशा फिटनेस का ख्याल रखें, चेहरा हमेशा ताजगी से भरा हो, आपमें आत्मविश्वास की कोई कमी न हो, लोगों से संपर्क बनाना भी आपको आना चाहिए. इस फील्ड में आराम की कोई जगह नहीं है. इसलिए टॉप तक पहुँचने के लिए आपको जबरदस्त मेहनत करनी होगी. डाइट पर भी स्ट्रिक्ट कण्ट्रोल होना ज़रूरी है.

संस्थान

जे.डी इंस्टिट्यूट ऑफ़ फैशन डिजाइन, मुंबई

नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ फैशन डिज़ाइन, चंडीगढ़

एलाइट स्कूल ऑफ़ मॉडलिंग, नयी दिल्ली

आर.के फिल्म्स एंड मीडिया अकादमी, नयी दिल्ली

loading...

Author: Karishma

Share This Post On

Submit a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

X
loading...