कोयले से लदी ऊंचाहार जा रही मालगाड़ी के वैगन में लगी आग

वाराणसी : सेवापुरी में कोयले से लदी अप ऊंचाहार मालगाड़ी के बैगन में शुक्रवार की सुबह आग लगने के कारण कपसेठी स्टेशन पर रोक दिया गया। घटना की जानकारी गार्ड द्वारा स्टेशन अधीक्षक को दिया गया। कंट्रोल रूम को स्टेशन अधीक्षक ने सूचना दी। मौके पर फायर ब्रिगेड की दो गाडियां आग बुझाने के लिए पहुंची और एक घटे के अथक प्रयास के बाद आग पर काबू पाया गया।

सूचना के मुताबिक कोयला लेकर ऊंचाहार जा रही मालगाड़ी के वैगन ईआर 9131 में लदे कोयले में तेज गति से धुआं निकलते देख गार्ड सुनील कुमार ने इसकी जानकारी स्टेशन अधीक्षक अशोक कुमार मौर्य को दी। जानकारी मिलते ही उन्होंने कंट्रोल रूम लखनऊ को घटना की स्थिति से अवगत कराया। घटना की खबर मिलते ही जीआरपी, आरपीएफ के साथ ही कपसेठी की पुलिस मौके पर पहुंच गयी। मौके पर पहुंचे यातायात निरीक्षक पंकज कुमार सिंह ने टीआर डी अभियंता से बिजली काटने की बात की।


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


लगभग 10.28 बजे बिजली काटी गयी। इसके बाद फायर ब्रिगेड की टीम ने आग बुझाने का काम शुरू किया। इसके बाद दोपहर तक आग पर काबू पाया गया। इस सम्बन्ध में स्टेशन अधीक्षक कपसेठी का कहना है कि रेलवे स्टेशन राय झारखण्ड से कोयला लेकर मालगाडी शुक्रवार की सुबह रायबरेली, ऊंचाहार जा रही थी। जब मालगाड़ी सेवापुरी रेलवे स्टेशन पहुंची तो गार्ड के आगे तीसरी बोगी से काफी तेजी से धुआं निकल रहा था। ट्रेन को कपसेठी रेलवे स्टेशन रोक कर फायर ब्रिगेड कर्मियों के सहयोग से आग पर काबू पाया गया। आग पर काबू पाने के बाद ही मालगाड़ी को आगे की ओर रवाना किया गया।

loading...

Author: Web_Wing

Share This Post On
X