केरल में बारिश ने ढाया कहर, अब तक 26 की हुई मौत…

तिरुवनन्तपुरम : केरल में  गुरुवार सुबह से हो रही लगातार बारिश से आम जन जीवन अस्त-व्यस्त  हो चूका है. यहाँ पर बारिश और भूस्‍खलन से कई लोग अपना घर छोड़ चुके है. राज्य के  मलप्‍पुरम जिले में सबसे ज्यादा इस प्राकृतिक आपदा का शिकार हुए है. यहाँ पर भारी बारिश और बाढ़ के कारण सड़क बह गई.

यहाँ पर लगातार हो रही बारिश से इडुक्की जिले और उत्तरी हिस्से में कई जगह भूस्खलन होने से तक़रीबन  26 लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य आपदा नियंत्रण कक्ष की और से जानकारी दी गई है कि बारिश के चलते हुई घटनाओं में अब तक 26 लोग मारे गए हैं जिनमें 17 की मौत इडुक्की और मलपुरम जिलों में भूस्खलन के कारण हो चुकि है. यहाँ पर सारी नदियां उफान पर है जिसके कारण  24 बांधों को खोल दिया गया है.  

राज्य के मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन ने स्थिति को बहुत ही गंभीर बताया है. साथ ही यहाँ पर राहत कार्य के लिए  सेना और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रया बल को इडुक्की, कोझिकोड, वायनाड और मलप्पुरम जिले के बाढ़ और बारिश से प्रभावित झेत्रों में भेजा गया है. इस दौरान यहाँ से सरकार के आकड़ों के मुताबिक  दो दिनों में दस हजार से अधिक लोगों को 157 राहत शिविरों में पहुंचाया गया है.


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


loading...

Author: Web_Wing

Share This Post On
X