कासगंज हिंसा: शूटर वसीम के सिर पर था समाजवादी नेताओं का हाथ, एलबम के ज़रिये पुलिस कर रही तलाश

गणतंत्र दिवस पर कासगंज में तिरंगा यात्रा के दौरान हिंसा में भी समाजवादी पार्टी का कनेक्शन सामने आया है. चंदन गुप्ता की हत्या के मामले में शूटर वसीम जावेद का नाम सामने आया है. उसका समाजवादी पार्टी से गहरा जुड़ाव है, उसका समाजवादी पार्टी के शासनकाल में काफी दबदबा था.

चंदन गुप्ता की हत्या के मामले में शूटर वसीम जावेद

कासगंज हिंसा में मारे गए चंदन गुप्ता के शूटर वसीम जावेद समेत हत्या में नामजद दर्जनभर आरोपियों पर रासुका की कार्रवाई होगी. मुख्य आरोपी वसीम की गिरफ्तारी अभी नहीं हो पाई है. उसके घर से पुलिस को एक एलबम मिली है, जिसमें फोटो के जरिए उसके संपर्क सूत्र तलाशे जा रहे हैं. वसीम का समाजवादी पार्टी के शासन में दबदबा था. उसे कुछ स्थानीय समाजवादी पार्टी के नेताओं का संरक्षण प्राप्त था. इस संबंध में जांच एजेंसियां शासन को पल-पल का अपडेट दे रही हैं.


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


चंदन गुप्ता को गोली मारने वाले मुख्य आरोपी वसीम पर शिकंजा कसने की तैयारी पुलिस ने कर ली है. उसके घर पर दबिश के दौरान कई ऐसी जानकारियां पुलिस को मिलीं, जिनसे उसके आपराधिक इतिहास का भी पता चल रहा है. वसीम का परिवार वर्की कपड़े वालों के नाम से भी जाना जाता है. मुख्य आरोपी तीन भाई हैं. उन सभी का रिकार्ड पुलिस खंगाल रही है.

28 जनवरी को आइजी के नेतृत्व में मुख्य आरोपी के घर पर पुलिस ने दबिश दी थी. तलाशी के दौरान अवैध पिस्टल मिली थी. अवैध हथियार मिलने से आरोपी की फितरत का पुलिस को पता चला है. उसके घर से मिली एलबम में एक-एक फोटो खंगाला जा रहा है, जिसमें यह देखा जा रहा है कि आरोपी के संबंध किन लोगों से हैं और किस स्तर के हैं.

एक फोटो में उसके दोस्तों की जमात भी दिखाई दे रही है. पुलिस जांच कर रही है कि दोस्तों में से किसी का कोई क्रिमिनल रिकार्ड तो नहीं. यह भी पता किया जा रहा है वसीम की रिश्तेदारियां कहां हैं और वह कहां छिप सकता है. चंदन की हत्या में 20 लोग नामजद हैं. हत्या के लिए इनमें से दर्जनभर लोगों को जांच एजेंसियां सीधे जिम्मेदार ठहरा रही हैं. इन्हीं लोगों पर रासुका की कार्रवाई होगी. शासन की तरफ से बार-बार बड़ी कार्रवाई करने की बात कही जा रही है. इस बड़ी कार्रवाई में एनएसए भी शामिल है.

ये भी देखें:

loading...

Author: Ashutosh Mishra

Share This Post On

Submit a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

X