काबुल की सैन्य अकादमी पर आतंकी हमला, फायरिंग जारी

एक बार फिर अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में आतंकी हमला हुआ है. हमला काबुल स्थित सैन्य अकादमी पर हुआ है. इस हमले में अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं आई है.

धमाके से फिर दहला काबुल, आत्मघाती हमले में 40 की मौत, 140 घायल

काबुल में आतंकी हमला


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


स्थानीय मीडिया के मुताबिक अधिकारियों ने फहीम सैन्य अकादमी पर हमले की पुष्टि कर दी है. वहां हमले के लिए रॉकेट ग्रेनेड लॉन्चर का इस्तेमाल किया गया और लगातार फायरिंग भी की जा रही है. फिलहाल घटना की सूचना मिलते ही सुरक्षा बलों ने सैन्य अकादमी को चारों ओर से घेर लिया है.

हमले में 102 लोगों की मौत

इससे पहले शनिवार को भी काबुल, नांगरहार और दक्षिण में हेलमंद तथा कांधार प्रांतों में सिलसिलेवार धमाकों में 102 लोगों की मौत हो गई और लगभग 200 लोग घायल हो गए थे. जिसके बाद अफगानिस्तान सरकार ने आतंकवादी हमले सहित अन्य आतंकवादी हमलों में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देने के लिए रविवार को राष्ट्रीय शोक दिवस घोषित किया था.

एक सरकारी बयान के हवाले से अफगानिस्तान का राष्ट्रीय ध्वज देश में तथा विदेशों में स्थित अफगानी दूतावासों पर आधा झुका रहेगा.

आपको बात दें कि काबुल में शनिवार को आतंकवादी संगठन तालिबान के एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से भरी एक एंबुलेंस में विस्फोट कर दिया था.

इससे पहले तालिबानी आतंकवादियों ने काबुल के एक आलीशान होटल में हमला कर दिया था जिसमें 22 लोगों की मौत हो गई थी. सरकार ने हमलों से प्रभावित लोगों की सहायता करने के लिए काबुल में सोमवार को भी अवकाश घोषित किया है.

ये भी देखें:

loading...

Author: Ashutosh Mishra

Share This Post On

Submit a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

X