कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी का आरोप, जनता की जेब पर डाका डाल रही केन्द्र सरकार

लखनऊ: राज्यसभा सदस्य व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने कहा है कि केन्द्र की भाजपा की सरकार जनता के जेब पर डाका डाल रही है। आज पेट्रोल की कीमत पिछले तीन सालों में सर्वाधिक हो गयी है, जबकि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत 48.07 डालर प्रति बैरल है, जो काफी कम हो गयी है। तिवारी ने कहा कि आज मुम्बई में पेट्रोल Rs 79.46 प्रति लीटर, दिल्ली में 70.38 प्रति लीटर, चेन्नई में 72.95 प्रति लीटर तथा उत्तर प्रदेश में पेट्रोल Rs 72.48 प्रति लीटर है।

सरकारी अस्पतालों में बंद होगी दवाओं की लोकल परचेज

उन्होंने कहा कि जब केन्द्र में कांग्रेस के नेतृत्व में यूपीए की सरकार थी, तो वर्ष 2010 में लगभग 90 डालर प्रति बैरल कच्चे तेल की कीमत होने पर भी पेट्रोल की कीमत 47 से Rs 51 प्रति लीटर के बीच थी और वर्ष 2011 में लगभग 111 डालर प्रति बैरल से अधिक कच्चे तेल की कीमत होने पर पेट्रोल की कीमत 58.37 से Rs 65.64 प्रति लीटर थी।


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


तिवारी ने कहा कि आज जब अंतरराष्ट्रीय बाजार में 48.07 डालर प्रति बैरल कच्चे तेल की कीमत है, तो पेट्रोल की कीमत लगभग Rs 30 प्रति लीटर होनी चाहिए किन्तु केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार तेल कम्पनियों को फायदा पहुंचाने के लिए एक लीटर पर 43 से Rs 50 प्रति लीटर दाम अधिक बढ़ाकर बेच रही है।

प्रमोद तिवारी

यह देश के एक प्रसिद्ध उद्योगपति को फायदा पहुंचाने के लिए किया जा रहा है। यह सिलसिला जब से केन्द्र में एनडीए की सरकार आयी है, तब से किया जा रहा है। कांग्रेस नेता ने कहा कि आज तक किसी भी देश की किसी भी सरकार ने ऐसा विासघात जनता के साथ नहीं किया होगा, जिस तरह का छल और धोखा केन्द्र की भाजपा सरकार कर रही है।

लालू परिवार की मुश्किलें फिर बढ़ीं, आयकर विभाग कर सकता है पूछताछ

आज बांग्लादेश, नेपाल और पाकिस्तान में भी पेट्रोल की कीमत हमारे देश से काफी कम है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने ग्रामीण क्षेत्र में 18 घंटे, तहसील मुख्यालय को 20 घंटे एवं जिला मुख्यालय को 24 घंटे बिजली देने की घोषणा की थी किन्तु सत्यता यह है कि घोषणा से काफी कम मात्रा में विद्युत आपूर्ति की जा रही है।

loading...

Author: Vineet Verma

Share This Post On

Submit a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

X
loading...