करणी सेना के भारी विरोध के कारण पहरे में ‘पद्मावत’ रिलीज, चार राज्यों में स्क्रीनिंग कैंसिल

तमाम विरोध और प्रदर्शन के बाद आज संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज हुई है. देशभर के 7000 स्क्रीन्स पर ये फिल्म हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषा के साथ रिलीज हुई है. शुरू से ही इस फिल्म का विरोध कर रही करणी सेना ने आज देशव्यापी बंद का ऐलान किया हुआ है. फिल्म के भारी विरोध के कारण गुजरात, राजस्थान, मध्यप्रदेश और गोवा के सिनेमाघर मालिकों ने फिल्म को न दिखाने का फैसला किया है. बिहार की राजधानी पटना को छोड़कर राज्य के बाकी हिस्सों में ये फिल्म रिलीज हुई है. रिलीज के दिन भी करणी सेना और राजपूत संगठनों से जुड़े लोगों का प्रदर्शन जारी है.

सिर्फ जुबानी नहीं, आधिकारिक तौर पर ‘पद्मावती’ हुई ‘पद्मावत’, वेरिफाइड अकाउंट का बदला नाम

पद्मावत देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


यूपी की रोडवेज बस में तोड़फोड़

पद्मावत की रिलीज के खिलाफ प्रदर्शनकारियों ने यूपी के गाजियाबाद में रोडवेज बस में तोड़फोड़ की है.

पद्मावत देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की बस में आगजनी और तोड़फोड़ की कोशिश देर रात कड़कड़ मॉडल गांव के सामने की गई. इस मामले में पुलिस ने 8 लोगों को हिरासत में भी ले लिया है.

पद्मावत देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज

विरोध से डरे सिनेमाघर मालिक

सिनेमाघरों के मालिक पद्मावत की रिलीज के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन से डरे हुए हैं. मुंबई के स्टर्लिंग सिनेमा में इसका उदाहरण देखने को मिला है. यहां फर्स्ट शो के लिए सिर्फ 10% टिकटों की ही बुकिंग हुई. हालांकि कोलकाता में भंसाली की फिल्म बिना किसी विरोध के शांति से रिलीज हो रही है.

सुरक्षा इंतजाम

पद्मावत की रिलीज को लेकर पुलिस और प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम का दावा किया है. इस समय दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद और फरीदाबाद प्रशासन हाई अलर्ट पर है. रैपिड एक्शन फोर्स की तैनाती राजधानी दिल्ली में थिएटरों के बाहर की गई है. इसके अलावा गुरुग्राम में पहले ही धारा 144 लगा दी गई है.

स्कूल बस हमले की प्रकाश ने की निंदा

स्कूल बस में हुए हमले की प्रकाश राज ने घोर निंदा की. उन्होंने ट्वीट किया, मेरे देश के बच्चे डर के माहौल में हैं, क्योंकि करणी सेना ने स्कूल बस पर हमला किया है. सरकार का ध्यान कहीं और है, इसके अलावा विरोधी पार्टी भी डिप्लोमेटिकली रिएक्ट कर रही है. क्या हम सभी बच्चों की सुरक्षा के लिए शर्मिंदा नहीं हैं? सब वोट बैंक के लिए है.

फिल्म में रानी पद्मावती का किरदार निभा रहीं अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने कहा, वे इस फिल्म की रिलीज और लोगों की प्रतिक्रिया को लेकर उत्साहित हैं. दीपिका ने अपने क्रू मेंबर्स की ओर से फिल्म का समर्थन करने वालों को थैंक्यू कहा है.

इसके अलावा फिल्म पद्मावत के विरोध को लेकर करणी सेना में भी मतभेद सामने आने लगे हैं. सरकार ने अहमदाबाद हिंसा के बाद अलग अलग राजपूत ग्रुपों के साथ बैठक की. इसमें राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष राज शेखावत ने एलान किया कि वो 25 जनवरी को भारत बंद के ऐलान का समर्थन नहीं कर रहे. जबकि करणी सेना के लोकेन्द्र सिंह कल्वी गुट के अर्जुन सिंह गोहिल ने कहा, भारत बंद जारी रहेगा.

पद्मावत का उग्र विरोध

पद्मावत का विरोध इस हद तक बढ़ गया कि बुधवार को गुरुग्राम में उपद्रवियों ने रोडवेज की बस फूंक दी. इसके बाद सोहना रोड पर उपद्रवियों ने जीडी गोयनका स्कूल की बच्चों से भरी बस पर पथराव भी किया. बस में सवार बच्चों ने सीट के नीचे छिपकर अपनी जान बचाई. इस घटना की हर कोई निंदा कर रहा है.

ये भी देखें:

loading...

Author: Ashutosh Mishra

Share This Post On
X