ऑस्ट्रेलिया की यूनिवर्सिटी में करिये पढ़िए, मिलेगी 25 प्रतिशत स्कॉलरशिप

ऑस्ट्रेलिया की यूनिवर्सिटी ला ट्रोब बिजनेस स्कूल ने अंडरग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट के विदेशी विद्यार्थियों के कुल शिक्षा शुल्क पर 15 प्रतिशत, 20 प्रतिशत और 25 प्रतिशत का स्कॉलरशिप देने की घोषणा की है। अंडरग्रेजुएट कोर्स के लिए फीस जहां 13 से 14 लाख रुपये है, वहीं पोस्टग्रेजुएट के लिए फीस 15 लाख रुपये है।

ला ट्रोब बिजनेस स्कूल ने कई नए कोर्स भी शुरू किए हैं। स्कूल में नवंबर में नए दाखिले शुरू होंगे। भारत दौरे पर आए ला ट्रोब बिजनेस स्कूल (एलबीएस) के प्रमुख प्रो. पॉल मैथर ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “ला ट्रोब बिजनेस स्कूल, आस्ट्रेलिया 2017 से अंडरग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट के विदेशी विद्यार्थियों के कुल शिक्षा शुल्क पर 15 प्रतिशत, 20 प्रतिशत और 25 प्रतिशत का स्कॉलरशिप दे रहा है। प्रतिभा के आधार पर ये स्कॉलरशिप विद्यार्थियों को उनके अब तक शिक्षा प्रदर्शन के अनुसार दिए जाएंगे। स्कॉलरशिप पहले आने वाले विद्यार्थियों को पहले दिए जाने का प्रावधान किया गया है।”

ऑस्ट्रेलिया की यूनिवर्सिटी


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


प्रो. मैथर ने कहाकि ला ट्रोब बिजनेस स्कूल ने कई नए प्रोग्राम शुरू किए हैं जैसे ‘मास्टर ऑफ प्रोफेशनल अकाउंटिंग’ (सीपीए आस्ट्रेलिया एक्सटेंशन), ‘मास्टर ऑफ प्रोफेशनल अकाउंटिंग’ (बिजनेस एनालिटिक्स), ‘मास्टर ऑफ प्रोफेशनल अकाउंटिंग’ (इन्फॉर्मेशन सिस्टम्स मैनेजमेंट); और नए रूप में बैचलर ऑफ बिजनेस और बैचलर ऑफ कॉमर्स के कोर्स पेश किए गए हैं। ये प्रोग्राम देश के बाजारों और विदेशी बाजारों के अनुकूल बनाए गए हैं।

भारत के विद्यार्थियों की मांग को ध्यान में रखते हुए एलबीएस ने अंडरग्रैजुएट बिजनेस कोर्सो के लिए नवंबर में नए दाखिलों की घोषणा की है। यह फरवरी और जुलाई के दो सेमेस्टर के अतिरिक्त होगा।

उन्होंने कहा कि ला ट्रोब बिजनेस स्कूल ने कुछ वर्षो पहले अपने पोस्ट ग्रेजएट कोर्स के लिए तीसरे सेमेस्टर की शुरुआत की जिसकी भारत, श्रीलंका और नेपाल के विद्यार्थियों में बड़ी मांग है। इसके अतिरिक्त इंडस्ट्री और जॉब मार्केट के हाल के रुझानों को देखते हुए नए प्रोग्राम शुरू किए गए हैं।

प्रो. पॉल मैथर ने कहा कि ला ट्रोब यूनिवर्सिटी ने पिछले दो वर्षो में एकेडमिक रैंकिंग ऑफ वर्ल्ड यूनिवर्सिटीज (एआरडब्ल्यूयू) के अनुसार 200 रैंक की ऊंची छलांग लगाई है और आस्ट्रेलिया में सबसे अधिक सुधार दर्ज करने वाली यूनिवर्सिटी बन गई है। ला ट्रोब यूनिवर्सिटी का 2017 में वैश्विक स्थान 301 है।

loading...

Author: Vatsaly

Share This Post On

Submit a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

X
loading...