उत्‍तराखंड के सीएम रावत ने कहा- बांग्‍लादेशी और रोहिंग्‍या घुसपैठियों को छांट-छांट कर बाहर करेंगे

देश में बांग्‍लादेशी और रोहिंग्‍या मुस्लिमों घुसपैठियों का मुद्दा इन दिनों गरमाया हुआ है. इसी को लेकर उत्‍तराखंड के मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने कहा है कि चाहे बांग्‍लादेशी हो या रोहिंग्‍या, हर घुसपैठिये को छांट-छांट कर देश की सीमा से निकाल बाहर किया जाएगा. उन्‍होंने उत्‍तराखंड की जनता से भी आह्वान करते हुए कहा ‘अगर कहीं आपको ऐसे संदिग्‍ध व्‍यक्ति लगते हैं तो आप सरकार को सूचित करें. हम एक-एक को बाहर करेंगे.’

उत्‍तराखंड के मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत इससे पहले भी इस मुद्दे पर बोल चुके हैं. अगस्‍त में असम के एनआरसी के अंतिम मसौदे में बाहर किए गए 40 लाख लोगों के मामले पर मचे सियासी घमासान के बीच उत्‍तराखंड के मुख्‍यमंत्री ने भी बड़ा बयान दिया था. उन्‍होंने कहा था कि उत्‍तराखंड से भी बांग्‍लादेशी घुसपैठियों को बाहर किया जाएगा.

उनका कहना था कि देहरादून में एक समुदाय या संप्रदाय विशेष की जनसंख्‍या जिस तेजी से बढ़ी है, उससे आशंका है कि ये बांग्‍लादेश के घुसपैठिये हैं.


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा था कि सरकार इस मामले पर गंभीर है. इंटेलीजेंस इस पर काम कर रही है. उनका कहना है कि अवैध रूप से रह रहे लोगों के खिलाफ कानूनी तरीके से कार्रवाई की जाएगी. इसके अलावा उत्‍तराखंड में निकाय चुनावों को लेकर निर्वाचन आयोग और प्रदेश सरकार के बीच चल रहे विवाद पर भी उन्‍होंने बयान दिया. उन्‍होंने कहा है कि उत्‍तराखंड में इसी साल सितंबर में स्‍थानीय चुनाव करा दिए जाएंगे. इसकी तैयारी राज्‍य सरकार तेजी से कर रही है.

loading...

Author: Web_Wing

Share This Post On
X