उत्तराखंड में ठंड का कहर जारी, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़ व चमोली में बारिश की संभावना

देहरादून: उत्तराखंड में बुधवार को लगातार चौथे दिन शीतलहर व ठंड का कहर जारी है, जिससे कुछ क्षेत्रों में तापमान शून्य से नीच चला गया। क्षेत्रीय मौसम कार्यालय के एक अधिकारी ने कहा कि अगले कुछ दिनों तक शीतलहर से राहत नहीं मिलेगी।

उन्होंने कहा कि गुरुवार को राज्य के ज्यादातर इलाकों में बादल छाए रहने और कुछ इलाकों जैसे उत्तरकाशी, पिथौरागढ़ व चमोली में बारिश होने की संभावना है। साथ ही अगले 24 घंटों में बर्फबारी हो सकती है। मैदानी इलाकों में तापमान 4 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है जबकि पहाड़ी इलाकों में यह शून्य से नीचे बना रहेगा।

पटना में महिला ने दिया 4 बच्चों को जन्म, अस्पताल में लगा देखने वालों का तांता


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


हालांकि, केदारनाथ, बद्रीनाथ, यमुनोत्री व गंगोत्री में धूप की वजह से कुछ राहत मिल सकती है। ज्यादा ठंड की वजह से ऊंचाई वाले इलाकों में जनजीवन ठहर सा गया है। नई टिहरी में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस व मुक्तेश्वर में 3.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

जम्मू एवं कश्मीर में हल्की बारिश, बर्फबारी के आसार

उधर, जम्मू एवं कश्मीर में बुधवार को रात के तापमान में सुधार देखने को मिला। मौसम विभाग ने गुरुवार और शुक्रवार को राज्य के ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बारिश और बर्फबारी का अनुमान जताया है। मौसम विभाग के अधिकारी ने बताया कि राज्य में रातभर बादल छाए रहने से न्यूनतम तापमान में सुधार हुआ है।

cold 27122017

श्रीनगर में न्यूनतम तापमान हिमांक बिंदू से अधिक 0.7 डिग्री सेल्सियस रहा जबकि मंगलवार को यह शून्य से 2.6 डिग्री सेल्सियस नीचे था। जम्मू में न्यूनतम तापमान 10.4 दर्ज किया गया जबकि मंगलवार को तापमान 7.4 डिग्री सेल्सियस था। कारगिल में सर्वाधिक ठंड रही। यहां न्यूनतम तापमान शून्य से 3.7 डिग्री नीचे रहा जबकि लेह में तापमान शून्य से 6.2 डिग्री नीचे रहा।

पहलगाम में न्यूनतम तापमान शून्य से 0.3 डिग्री नीचे रहा। गुलमर्ग में तापमान शून्य से 2.4 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा। कटरा में तापमान 18.4 डिग्री सेल्सियस जबकि बटोटे में आठ डिग्री, बनिहाल में 4.6 डिग्री, भदरवाह में 4.9 डिग्री और उधमपुर में 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

loading...

Author: Vineet Verma

Share This Post On
X