इस तस्वीर में राहुल गांधी को तलाशें, मिलेगा एप्पल आईफ़ोन

क्या आप इस तस्वीर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को तलाश सकते हैं? गणतंत्र दिवस समारोह के बाद शुक्रवार को TheGiniKhan नाम ट्विटर हैंडल से पीआईबी की ओर से जारी ये तस्वीर पोस्ट की गई और साथ में दिलचस्प चुनौती दी गई. ‘राहुल गांधी को तलाशें और एप्पल का आईफ़ोन 10 जीतें’

राजपथ पर शुक्रवार को हुए समारोह में राहुल गांधी विशिष्ठ लोगों के लिए तय की गई दीर्घा की छठी कतार में नज़र आए. इसे लेकर सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाओं का दौर शुरु हो गया.

राहुल गांधी को तलाशें


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


समारोह में राहुल गांधी विशिष्ट लोगों के लिए तय की गई दीर्घा की छठी कतार में नज़र आए.

TheGiniKhan नाम के ट्विटर हैंडल से इसे लेकर ही तंज किया गया लेकिन कांग्रेस के लिए पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी का छठी कतार में बैठना किसी रंज की तरह रहा.

कांग्रेस ने इसे लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर ‘परंपराओं को दरकिनार करने’ का आरोप लगाया.

कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाल ने ट्विटर पर लिखा, “कांग्रेस अध्यक्ष श्री राहुल गांधी को गणतंत्र दिवस के राष्ट्रीय पर्व पर अहंकारी शासकों ने सारी परंपराओं को दरकिनार करके पहले चौथी पंक्ति और फिर छठी पंक्ति में जानबूझकर बिठाया.”

गुरुवार को रिपोर्ट आई थीं कि राहुल गांधी के लिए चौथी कतार में जगह तय की गई है. कांग्रेस ने उन्हें पहली कतार में जगह नहीं दिए जाने पर सवाल उठाया था.

कांग्रेस अध्यक्ष गांधी के साथ राज्यसभा में पार्टी के नेता ग़ुलाम नबी आज़ाद बैठे थे. इसी दीर्घा में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पहली कतार में और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी दूसरी कतार में नज़र आ रही थीं.

कांग्रेस नेता गौरव पांधी ने राहुल गांधी को पीछे जगह दिए जाने को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा.

उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ” बीजेपी ने सोचा होगा कि छठी कतार में बैठकर राहुल गांधी अपमानित महसूस करेंगे लेकिन वो पूरी तरह भूल गए कि वो भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष हैं- जिसके नेताओं को अंग्रेजों ने बरसों तक जेल में रखा और उनका अस्तित्व बिना दया याचिका लिखे हुए बचा रहा.”

इस मुद्दे पर कांग्रेस की नाराजगी को लेकर भी कई लोगों ने चुटकी ली.

अंकुर सिंह नाम के ट्विटर यूज़र ने लिखा, “कांग्रेस के साथ दिक्कत ये है कि वो राहुल गांधी के सिटिंग अरेंजमेंट को लेकर ज्यादा चिंतित है बजाए इसके कि पार्टी 2019 में कितनी सीट जीतेगी. ”

ये भी देखें

 

loading...

Author: Vatsaly

Share This Post On
X