ये हैं यूपी की टॉप भोजपुरी ऐक्ट्रेस, दादी के तानों ने बदल दी इनकी लाइफ

गोरखपुर: वर्ष 2014 में फिल्म ‘निरहुआ हिंदुस्तानी’ से भोजपुरी सिनेमा में कदम रखने वाली एक्ट्रेस आम्रपाली दुबे ने मात्र तीन साल के अपने फिल्मी करियर में ऐसे कई कारनामे किए हैं, जिसे करने की चाहत हर एक्ट्रेस में होती है। हाल ही में इस भोजपुरी अभिनेत्री को ‘भोजपुरी फिल्म अवॉर्ड 2017’ में बेस्ट एक्ट्रेस का खिताब मिला।

‘बेहद’ सीरियल के एक्टर पीयूष सहदेव बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान दुबे ने बताया कि मैं टीवी इंडस्ट्री में काम कर रही थी। मैं हर रोज कभी 14 तो कभी 18 घंटे काम करती थी। मैं थककर घर पहुंचती थी तो दादी बोलती थीं- ‘आ गई, इतनी देर तक काम करती है और फिर भी तेरे काम को हमारे जिले में कोई जानता तक नहीं, तो क्या फायदा।’ दादी की यही बात मुझे चुभ गई। मुझे लगा कि मैं अपनी फैमिली की पहली हीरोइन हूं, फिर भी मेरी कोई रिस्पेक्ट नहीं। मैंने सोचा इस लेडी के लिए भोजपुरी फिल्म करनी पड़ेगी।


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


आम्रपली दुबे

उसके बाद मैं अपने एक दोस्त संतोष शुक्ला जो बिग बॉस से जुड़े हुए थे। तब दिनेश लाल ‘निरहुआ’ उस शो में कंटेस्टेंट थे। मैंने संतोष से पूछा कि क्या वो निरहुआ को जानते हैं, क्या वो फिल्म में रोल दिलवा सकते हैं? उन्होंने बताया कि हां, वो अपनी अगली फिल्म ‘निरहुआ हिंदुस्तानी’ के लिए एक्ट्रेस खोज भी रहे हैं। मैं अगले ही दिन फोन पर बात करने के बाद दिनेश जी से मिलने पहुंची। मैंने उन्हें अपने टीवी सीरियल एक्सपीरिएंस के बारे में बताया, फिर स्क्रिप्ट पर डिस्कशन हुआ और मेरा सिलेक्शन हो गया।

सबसे ज्यादा सुर्खियां उन्होंने फिल्म आशिक आवारा, बम बम बोल रहा है काशी, और राम लखन से हासिल की। इनका जन्म 11 जनवरी 1987 में उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में हुआ था, जिसके बाद मुंबई के कॉलेज से आम्रपाली ने अपनी शिक्षा पूरी की और फिर उन्हीं दिनो में ऑडिशन शुरू किये फिर थोडे संघर्ष के बाद उन्होंने अपनी सही राह पकड़ ली और उसपर आगे की ओर बढ़ना शुरू किया।

loading...

Author: Vineet Verma

Share This Post On

Submit a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

X
loading...