आईफ़ोन 8 का सबसे बड़ा लीक, ये होगा दुनिया का पहला थ्री डी कैमरे वाला स्मार्टफोन

एप्पल के आईफ़ोन 8 में जिस थ्री डी कैमरा का लोगों को इंतज़ार था, उसके बारे में बड़ा खुलासा हुआ है. स्लैशलीक्स के मुताबिक, अब यह तय है कि आईफ़ोन 8 में थ्री डी कैमरा होगा, जो सेकेंड के 10 लाखवें हिस्से में फेस डिटेक्ट भी कर लेगा. इस लिहाज़ से 76 से 86 हज़ार रुपये की कीमत के बीच आंका जाने वाला यह फ़ोन किसी सूरत में महंगा नहीं माना जायेगा.

आईफ़ोन 8

slashleaks.com

स्लैशलीक्स ने जिस फोटो को शेयर किया है, वह आईफ़ोन 8 के कैमरे का अंदरूनी हिस्सा है. इसके बारे में यह भी कहा जा रहा है कि इसमें चेहरे की मदद से फ़ोन अनलॉक करने की सुविधा होगी.

एक लीक को सच इसलिए भी माना जा रहा है, क्योंकि जिसने इसे सोशल मीडिया पर शेयर किया है. उसी ने पहले आईफ़ोन 8 की स्क्रीन भी वायरल की थी. ज़ाहिर है अगर नयी डिवाइस में फ़ोन अनलॉक की सुविधा हुई, तो यह एप्पल का पहला फ़ोन होगा, जिसमें टच आईडी की जरूरत नहीं होगी.


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


बताया जा रहा था कि आईफ़ोन 8 में थ्री डी कैमरा हुआ, तो यह अब तक का सबसे बेहतरीन कैमरा फ़ोन होगा. अंदेशा यह भी था कि बिना थ्री डी कैमरे के आईफ़ोन 8 लांच हुआ, तो इस पर ओवर रेटेड होने का दाग लग जायेगा, जो कम्पनी कभी बर्दाश्त नहीं कर सकेगी.

कोरियन हेराल्ड अखबार के मुताबिक थ्री डी सेंसर सेकेंड के 10 लाखवें हिस्से में भी चेहरे को आसानी से पहचान सकते हैं. हालाँकि एक बुरी खबर ये भी है कि जिसने आईफ़ोन 8 नए कैमरे की जानकारी लीक की है, उसने ही वह कोड भी शेयर किया है, जो बताता है कि एप्पल की नई डिवाइस की ये सुविधा सैमसंग गैलेक्सी एस 8 में भी है.

बता दें कि 12 सितम्बर को यह फोन पहली बार दुनिया के सामने आएगा और 15 सितम्बर से इसकी ऑनलाइन प्री बुकिंग की जा सकेगी. 22 सितम्बर को आधिकारिक रूप से आईफोन के तीन नए फोन एक साथ लॉन्च किए जाएंगे. 7एस और 7एस प्लस में भी आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल किया गया है. वहीं, आईफोन 8 कंपनी का सबसे एडवांस वर्जन होगा.

 

loading...

Author: Vatsaly

Share This Post On
X