अयोध्या में दिवाली का भव्य आयोजन, विदेशी कलाकार करेंगे रामलीला का मंचन

दिवाली पर अयोध्या में बड़े जश्न की तैयारी है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अयोध्या में रहेंगे जिसकी घोषणा उन्होंने कई दिनों पहले की थी. राम जन्म भूमि पर राम लला का मंदिर बनने की घोषणा होगी या नहीं इस पर सस्पेंस है लेकिन सरयू किनारे जो कुछ होगा वह भव्य होगा.

क्या है कार्यक्रम?

-दोपहर 12 बजे भगवान राम के जीवन वृत्त पर झांकियां और शोभायात्रा निकलेंगी.


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


-शाम 4 बजे तक रानी हो के स्मारक विस्तारीकरण का शिलान्यास और स्मारक पर श्रद्धांजलि सभा.

-शाम 4.30 बजे भगवान राम और सीता पुष्पक विमान से रामकथा पार्क में अवतरित होंगे, जहां सीएम योगी प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक, बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन और कोरिया की फर्स्ट लेडी स्वागत करेंगी और राज्याभिषेक करेंगे.

-शाम 5 बजे रामकथा पार्क में सीएम योगी, राज्यपाल राम नाईक, बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन और कोरिया की फर्स्ट लेडी का संबोधन होगा. इस संबोधन के दौरान योगी अयोध्या के लिए कई बड़ी घोषणाएं कर सकते हैं जिस पर सबकी नजर है.

-शाम को 6.15 से 6.45 तक मां सरयू की आरती का कार्यक्रम है जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ सभी मेहमान मां सरयू की आरती करेंगे.

-मां सरयू की आरती के बाद शाम 6.45 से 7.30 बजे तक दीपोत्सव कार्यक्रम. सीएम योगी राम की पैड़ी पर दीप प्रज्वलित करेंगे जिससे वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का प्रयास होगा. सरजू किनारे 3 लाख दीप प्रज्ज्वलित किए जाएंगे. इसी दौरान सरयू घाट पर लेजर शो और वॉटर शो के साथ साथ-साथ आतिशबाजी भी होगी.

loading...

Author: Web Wing

Share This Post On
X