अभी अभी हुआ बड़ा खुलासा: पाक ने LoC पर बढ़ाई सेना, बनाए 14 नए आर्मी पोस्ट

पाकिस्तान बॉर्डर पर नई चालबाजी कर भारत को परेशान करने की कोशिश कर रहा है. इसी बीच पाकिस्तान की एक नई चाल का खुलासा हुआ है. खुफिया रिपोर्ट की मानें तो पाकिस्तान LoC पर अपनी सेना को बढ़ा रहा है. रिपोर्ट की मानें तो पाकिस्तान ने अपनी 62वीं इन्फेंट्री की संख्या को मार्च और अप्रैल के महीने में LoC पर कई गुना बढ़ा दिया गया है.

सूत्रों की मानें तो सीज़फायर का उल्लंघन करने के लिए पाकिस्तान ने 210 से ज्यादा ट्रूप्स की संख्या LoC पर बढ़ा दी है. इसके अलावा पाकिस्तान ने 14 नए आर्मी पोस्ट भी बना दिए हैं, जिसके जरिए पाकिस्तान फायरिंग करने की नई कोशिशें तलाश रहा है.

खुफिया रिपोर्ट की मानें तो सर्दी में पाकिस्तान आतंकी घुसपैठ करने में नाकाम रहा था, जिसके कारण अब वो बौखला गया है. यही कारण है कि गर्मियों में आतंकी घुसपैठ करवाने के लिए अपनी सेना की संख्या बढ़ाने में जुट गया है. पाकिस्तान की इस चाल को देखते हुए LoC और इंटरनेशनल बॉर्डर पर सेना और बीएसएफ ने अपनी निगरानी बढ़ा दी है.


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


इस बीच बीएसएफ ने गृह मंत्रालय को जो रिपोर्ट सौंपी है उसमें बताया गया है कि पाक रेंजर्स को पाकिस्तानी सेना लगातार मदद कर रही है. बीएसएफ़ ने अपनी एक रिपोर्ट में गृह मंत्रालय को बताया है कि अंतरराष्ट्रीय सीमा के पार पाकिस्तान आर्मी, पाकिस्तान रेंजर्स के साथ मिलकर भारत की सुरक्षा की रेकी कर रही है.

BSF ने अपनी रिपोर्ट में जानकारी दिया है कि 35 पाकिस्तान की आर्मी के अधिकारी और जवान पाक रेंजर्स के साथ राजस्थान इंटरनेशनल बॉर्डर के उसपार रेकी करने के लिए लगातार आ रहे हैं.

सूत्रों के मुताबिक़ पाकिस्तान राजस्थान के जैसलमेर में सीमापार “नूनवाला बीओपी” के जरिए भारतीय सुरक्षा बलों की रेकी करने में जुटा है. हाल ही में पाक आर्मी इंटरनेशनल बॉर्डर में कई जगहों पर पाकिस्तान रेंजर्स के साथ मिलकर बीएसएफ़ को भी निशाना बना चुका है.

अमूमन पाक आर्मी इंटरनेशनल बॉर्डर पर कभी नहीं रहती है, इन जगह पर पाक रेंजर्स ही तैनात रहते हैं. लेकिन अब पाकिस्तानी सेना भी अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर कई जगह अपने स्थाई बंकर और प्वाइंट बना रही है.

 

loading...

Author: Web_Wing

Share This Post On
X