अगले साल जनवरी में होगा टाटा हैरियर का पब्लिक डेब्यू

नई दिल्ली । टाटा मोटर्स अपनी फ्लैगशिप एसयूवी हैरियर के प्रोडक्शन मॉडल को अगले साल जनवरी में पेश करेगी। हैरियर 20 जनवरी 2018 को मुंबई मैराथन में लीड कार होगी। इसी दौरान इसकी कीमत का ऐलान किया जाएगा। इसके कॉन्सेप्ट मॉडल को फरवरी में हुए ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था। कंपनी फिलहाल देश के अलग-अलग हिस्सों में नए मॉडल की टेस्टिंग कर रही है।

हैरियर कंपनी के नए मॉड्यूलर ओमेगा प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है। इसका डिजाइन टाटा की नई इम्पैक्ट डिजाइन 2.0 फिलोसफी से लिया गया है। टाटा की इस एसयूवी का बाजार में हुंडई क्रेटा और जीप कंपास जैसी कॉम्पैक्ट एसयूवी से होगा। इस गाड़ी में फिएट से लिया गया 2.0 लीटर डीजल इंजन होगा जो 140 hp की पावर जनरेट करेगा। टाटा इस गाड़ी का पेट्रोल वेरिएंट भी लॉन्च सकती है।

इसके लुक की बात करें तो इसमें मस्कुलर बंपर दिया गया है जिसके किनारों पर फॉग लैंप लगे हैं। साथ ही कंपनी ने फ्रंट और रियर में फॉक्स स्किड प्लेट्स दी हैं। इसकी पूरी बॉडी पर प्लास्टिक क्लैडिंग होगी। इसमें व्हील आर्च भी मिलेगा। माना जा रहा है कंपनी इसे 17 या 18 इंच व्हील के साथ ऑफर कर सकती है। इसका 7-सीटर वर्जन बाद में किसी दूसरे नाम से लॉन्च किया जाएगा। इसे नेक्सन की जगह पोजिशन किया जाएगा।


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


जीप कंपास से होगा टाटा हैरियर का मुकाबला

टाटा की इस गाड़ी का मुकाबला जीप कंपास से हो सकता है। इस समय भारत में जीप कंपास बेहद पॉपुलर SUV के रूप में उभर कर सामने आई है। भारत में जीप कंपास की कीमत 15.18 लाख रूपये (एक्स शोरूम दिल्ली) से शुरू होती है। जीप कंपास में दो इंजन विकल्प में उपलब्ध है जिसमें 1.4 लीटर का मल्टीएयर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और 2.0 लीटर का टर्बोचार्ज मल्टीजेट डीजल इंजन दिया गया है।

loading...

Author: Web_Wing

Share This Post On
X