अगर आपको भी चाहिए ग्लोइंग स्कीन, तो अपनाए ये आसान घरेलु नुस्खे

आज कल हर किसी के लिए अपनी स्कीन को ग्लोइंग बनाकर रखना एक बड़ी चुनौती साबित हो रही है. कई लोग अलग-अलग सौंदर्य उत्पाद का इस्तेमाल करने के बाद मनचाहा परिणाम नहीं हासिल कर पाते हैं. ऐसे में आज हम आपको ऐसे ही कुछ घरेलू नुस्खों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको घर बैठे ही अपने स्कीन को ग्लोइंग बनाने में मदद करेंगे.

स्कीन को ग्लोइंग बनाकर रखना

ओट मील पैक भी कारकर उपाय

इसके लिए आपको दो चम्मच ओट्स और एक चम्मच चंदन की लकड़ी का पाउडर लेना होगा. इसे अच्छे से मिलाने के बाद आप इसमें गुलाब जल मिलाएं. आप उतना ही गुलाब जल मिलाएं जिससे की आप लेप तैयार कर सकें. लेप तैयार होते ही इसे पहले पंद्रह मिनट तक छोड़ दें. इसके बाद आप इसे अपने चेहरे पर इस्तेमाल करें और आधे घंटे केबाद उसे ठंडे पानी से धो लें.


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


पपीते के लेप का भी करें इस्तेमाल

इसके लिए पहले आपको पके पपीते के बीजों को बाहर निकालकर बचे हिस्से को मसलना होगा. इसमें फिर आधा चम्मच चंदन की लकड़ी का पाउडर और आधा चम्मच ऐलोवेरा मिलाना होगा. इसके बाद इसमें कुछ बूंदे गुलाब जल का मिलाएं. इस लेप को 10 मिनट तक छोड़ने के बाद आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं.

सर्दियों में भी खुद को रखना चाहते हैं फैशनेबल, तो फॉलो करें ये टिप्स

टमाटर और चीनी का बनाएं लेप

इसके लिए आपको एक छोटा टमाटर लेना होगा. इस टमाटर को मसलने के बाद आप इसमें एक चम्मच चीनी मिलाएं. दोनों को करीब दो से तीन मिनट मिलाने बाद इस लेप को अपने चेपरे पर लगाएं और उसे दस मिनट तक सूखने दें.

ये भी देखें:

loading...

Author: Heena

Share This Post On
X